Share this post

क्या आप जानते हैं कि 'कौन बनेगा करोड़पति' के सभी विजेता अब क्या कर रहे हैं?

आज से 16 साल पहले 'कौन बनेगा करोड़पति' जब भारतीय टीवी पर पहली बार शुरू हुआ था तब लोगों इस शो के बारे में कुछ ख़ास नहीं पता था। लेकिन इस शो के शुरू होने के बाद ही लोगों को एक उम्मीद मिल गई। क्योंकि 'कौन बनेगा करोड़पति' के विजेता को एक बहुत बड़ी राशि इनाम के रूप में दी जाती थी। फिर यहां पर लोगों ने अपनी किस्मत आज़माना शुरू किया। इस शो में हमें अमिताभ बच्चन छोटी स्क्रीन पर दिखाई दिए। 

अभी तक 'कौन बनेगा करोड़पति' के 8 सीजन हो चुके हैं। और ये हैं अब तक के सबसे ज़्यादा पैसे जीतने वाले विजेताओं की सूची। 

क्या आप जानते हैं कि 'कौन बनेगा करोड़पति' के सभी विजेता अब क्या कर रहे हैं?

क्या आप जानते हैं कि 'कौन बनेगा करोड़पति' के सभी विजेता अब क्या कर रहे हैं?

754 396
logo
  in People

1. हर्षवर्धन नवाथे 

1. हर्षवर्धन नवाथे 

हर्षवर्धन ने 27 साल की उम्र में KBC के पहले सीजन में 1 करोड़ की राशि जीती थी। 2000 में 1 करोड़ के राशि जीतने के बाद थोड़े मशहूर हो गये थे। हर्षवर्धन सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हुए थे इसी के बीच में उन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' का परीक्षण दिया और फिर उनकी ज़िन्दगी बदल गयी। हर्षवर्धन ने हाल ही में UK से MBA की डिग्री प्राप्त की है। और अब महिंद्रा कंपनी में काम कर रहे हैं।

2. रवि मोहन सैनी 

2. रवि मोहन सैनी 

रवि ने KBC जूनियर में हिस्सा लिया जब वह 10वीं कक्षा में थे। रवि ने सारे सवालों के जवाब सही दिए और 14 साल की उम्र में करोड़पति बने। अब रवि भारतीय पुलिस सर्विस में अफसर हैं। 

3. राहत तस्लीम 

3. राहत तस्लीम 

राहत तस्लीम अपनी शादी के बाद मेडिकल कॉलेज में एंट्री की तैयारी कर रही थी जब उन्होंने KBC का ऑडीशन दिया। शायद उनकी किस्मत में सिर्फ एक ग्रहणी बन कर रहना नहीं लिखा था इसीलिए वो 'कौन बनेगा करोड़पति' में सेलेक्ट हो गयीं। और सिर्फ सेलेक्ट नही हुईं जीत भी गयी और उन्हें 1 करोड़ रूपये इनाम में दिए गए। उन्होंने अपना एक गारमेंट्स का शोरूम खोल लिया। 

4. सुशील कुमार 

4. सुशील कुमार 

सुशील कुमार की कहानी तो आप सब जानते ही होंगे। कैसे बिहार का एक कंप्यूटर इंजीनियर करोड़पति बन गया। सुशील ने KBC में 5 करोड़ रूपये का इनाम जीता। सुशील ने कौन बनेगा करोड़पति में इतनी बड़ी राशि जीत कर इतिहास बनाया था। लेकिन सुशील को टैक्स कटने के बाद सिर्फ 3.5 करोड़ रूपये ही मिले। 

5. सनमीत कौर 

5. सनमीत कौर 

सनमीत कौर ने फैशन डिजाइनिंग में डिर्गी प्राप्त की लेकिन शादी के बाद उनके घरवालों ने उन्हें इस फील्ड में काम करने की इजाज़त नहीं दी। फिर भी उन्होंने ने हौसला नहीं छोड़ा और उन्होंने टिफ़िन सर्विस शुरू कर दी लेकिन यह बिज़नेस बन्द करना पड़ा क्योंकि सनमीत को एक्सीडेंट की वजह से 6 महीने अस्पताल में रहना पड़ा। फिर उन्होंने घर में बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया। उनके इसी जज़्बे की वजह से वह KBC में 5 करोड़ रूपये जीत पायीं। 

6. ताज मोहम्मद रंगरेज़ 

6. ताज मोहम्मद रंगरेज़ 

ताज मोहम्मद स्कूल में इतिहास के अध्यापक हैं। इन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' में 1 करोड़ रूपये का इनाम जीता और अपनी बेटी का इलाज करवाया। इसके अलावा उन्होनें उन पैसों से एक घर खरीदा और दो अनाथ लड़कियों की शादी का खर्चा उठाया।

7. अचिन नरूला और सार्थक नरूला 

7. अचिन नरूला और सार्थक नरूला 

KBC की अभी तक की सबसे बड़ी इनाम राशि इन्हीं दोनों भाइयों के पास है। इन दोनों की शादी के लिए रिश्तों की बरसात हो गयी थी। जब इन दोनों भाइयों ने इतनी बड़ी राशि जीती। इन्होंने उस पैसे को अपनी माँ के कैंसर के ईलाज पर लगाया और अपने बिजनेस पर लगाए। 

Loved this? Spread it out then

Report

close

Select you are Reporting

expand_more
  • GreenPear
  • GreenPear
  • GreenStrawberry
  • GreenStrawberry
  • RedApple
  • RedApple
  • +2351 Active user
Post as @guest useror