Share this post

ऐसी 11 महिलाएं जो कभी पुरुष हुआ करती थी और अब हैं खुबसुरत मॉडल

कुछ महिलाएं बहुत खुबसुरत होती है तो कुछ वक्त के साथ खुबसुरत हो जाती हैं। लेकिन जब कोई पुरुष महिला बनकर महिलाओं से भी अधिक खुबसुरत हो जाए तो सुनकर अजीब लगता है। आज हम आपको ऐसी ही महिलाओं जो पहले पुरुष थी उनके बारे में बताने जा रहें है।
ये वो पुरुष है जिन्होंने महिला बनकर यानी ट्रांसजेंडर बनकर दुनियां में अपनी अलग पहचान बनाई है और पहचान ही नहीं अच्छा ख़ासा पैसा भी कमाया है। ये पुरुष महिला के रूप में इतने सुंदर है की आज अगर कोई आपको कह दे की ये कभी पुरुष था तो आपको अजीब नहीं झूठ लगेगा पर ये ही सच है की आज हम आपको जो महिलाएं दिखाने जा रहें है वो पहले महिला नहीं पुरुष थे।  
आइये जानते है ऐसी महिलाओं के बारे में जो कभी पुरुष थे -

ऐसी 11 महिलाएं जो कभी पुरुष हुआ करती थी और अब हैं खुबसुरत मॉडल

ऐसी 11 महिलाएं जो कभी पुरुष हुआ करती थी और अब हैं खुबसुरत मॉडल

754 396
logo
  in OMG!

1. एमिलिया मेटेपी

1. एमिलिया मेटेपी

अपने फिगर से खाफी फेमस एमिलिया मेटेपी बंगलादेश की एक मॉडल है। असल में ये कभी पुरुष हुआ करती थी पर ट्रांसजेंडर के बाद इनकी किस्मत चमक गई और आज एक अच्छी और खुबसुरत मॉडल के रूप में जानी जाती है। यह अब कनाडा में रहती है।

2. क्लाउडिया शैरीज

2. क्लाउडिया शैरीज

शायद ही कोई ऐसा हो जो हमारी बात पर विश्वास  करे की क्लाउडिया शैरिज जो इतनी खुबसुरत और ग्लैमर्स है वो कभी पुरुष हुआ करती थी।  क्लाउडिया इंटरनेशनल मॉडल हैं और बहुत से लोग इनके फेन भी हैं।  इन्होने अमेरिका में हुए नेक्स्ट टॉप ट्रांससेक्शुअल मौडल कांटेस्ट अपने नाम किया है और उसके बाद ये चर्चा में रहती है ।

3. एंड्रेज पेजिक

3. एंड्रेज पेजिक

यह मॉडल पुरुष और महिला दोनों रूप में फेमस है लोग इन्हें भली-भाँती जानते है की ये पुरुष थी ।  2011 में पेरिस फैशन वीक में इन्होने मेल-फिमेल दोनों पहनावे में रैपवोक किया था और ये उसी दौरान इतनी फेमस हुई की 2011 के ही वर्ल्ड सेक्सिएस्ट महिलाओं में इनका नंबर 98वां था। इस फैशन वीक के बाद एड्रेज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और दुनियां में अपनी एक अलग पहचान बना ली है।

4. कैरोलिन तुला कोस्सी

4. कैरोलिन तुला कोस्सी

शायद ही आपको यकींन हो की कैरोलिन तुला कोस्सी एक पुरुष थी यह इतनी खुबसुरत है की कोई भी यकींन नहीं करेगा। इन्होने फिल्म दी लिविंग डेलाइट और पोस्ट ऑफ़ में काम किया है। इन्होने अपनी जिन्दगी पर एक ऑटोबायोग्राफी भी लिखी है जिसका नाम अहै I AM A women .

5. चमिला असंका 

5. चमिला असंका 

अपनी सुन्दरता का जलवा बिखेरती चमिला भी कभी पुरुष हुआ करती थी। इन्होने अपना जेंडर बदलवाया और उसके बाद मानो इनकी किस्मत भी बदल गई 2011 में पीजीएन्ट में मिस इंटरनेशनल क्वीन का ख़िताब भी अपने नाम किया।

6. फ्लोरेंसिया डी ला वी

6. फ्लोरेंसिया डी ला वी

 इनका असली नाम रोबर्टो कालोर्स त्रिनिदाद था इन्होने अपना जेंडर बदलवाया और साथ में अपना नाम भी रोबर्टो कालोर्स त्रिनिदाद से बदलकर  फ्लोरेंसिया डी ला वी कर लिया। अर्जेटीना की मशहुर अभिनेत्री भी है। इन्होने सोप ओपेरा, मैगजीन, क्लब में काम कर चुकी है।  इन्होने अब एक पुरुष से शादी कर ली है और सेरोगेट के तरीके से जुड़वां बच्चो की माँ भी बन गई हैं।

7. इसि किंग

7. इसि किंग

 ये जब ट्रांसजेंडर महिला बनी तब इन्हें बहुत बदनामी झेलनी पड़ी क्योकि लोगो ने इन्हें एक्सेप्ट नहीं किया था। इन्होने अमेरिका के नेक्स्ट टॉप मॉडल रियलिटी शो में काम भी किया था और यह पहली ट्रांसजेंडर महिला के रूप में फेमश हुई ।  इन्होने इस रियलिटी शो के 2 सेशन पुरे कर चुकी है और इतना नाम और शोहरत कमा ली है शायद वो मर्द होकर इतना ना कमा पाती ।

8. लिआ टी 

8. लिआ टी 

1981 में जन्मी लिआ टी पहले पुरुष थी और इनका नाम लियांडरो सेरेजो था। इन्होने ट्रांसजेंडर करके अपना नाम और अपना काम भी बदल लिया और एक खुबसुरत मॉडल के रूप में काम करने लगी आज इनके पास धन दौलत की कमी नहीं हैं ।

9. मल्लिका 

9. मल्लिका 

जब हर देश का पुरुष औरत बन रहा है तो भारत कहाँ पीछे है भारत की मशहुर मॉडल मल्लिका भी पुरुष है और इन्होने पुरुष से महिला बनने के लिए 4 बार सर्जरी करवाई है और अनेक मेडिकल प्रक्रिया अपनाई है।  2011 में यह ही पहली भारतीय महिला है जो थाईलेंड में आयोजित एनुअल मिस इंटरनेशनल क्वीन कॉम्पिटिशन में भाग लिया था ।

10. रौबर्टा क्लोसे

10. रौबर्टा क्लोसे

 रोबर्टो ब्राजील की एक मशूहर मॉडल है यह पहले पुरुष थी और ट्रांसजेंडर की सहायता से महिला बनी। इन्होने प्लेबॉय नमक एक मैगजीन के ब्राजील ऑडिशन में पोज दिए हैं।  इन्हें ब्राजील की सबसे खुबसुरत महिला की लिस्ट में भी शामिल किया गया है और इसलिए वहां वोटिंग भी हुई थी।

11. रापासोन अथायाकोर्न

11. रापासोन अथायाकोर्न

इन्होने थाईलेंड में अपना नाम इतना बना लिया है की इन्होने 2011 मे आयोजित पीजिएंट इंटरनेशनल क्वीन का ख़िताब भी जीता है। यह बहुत ही खुबसुरत मॉडल है थाईलेंड में इन्हे एक सुपर ट्रांसजेंडर मॉडल के नाम से जाना जाता हैं।

Loved this? Spread it out then

Report

close

Select you are Reporting

expand_more
  • GreenPear
  • GreenPear
  • GreenStrawberry
  • GreenStrawberry
  • RedApple
  • RedApple
  • +2351 Active user
Post as @guest useror